7 साल पहले गाई राम स्तुति, अब फैन हुए पीएम मोदी, जानें कौन हैं 17 साल की क्लासिकल सिंगर सूर्यगायत्री?

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (11 जनवरी 2024) को सोशल मीडिया पर एक राम स्तुति शेयर की है. इस स्तुति को 17 साल की केरल की क्लासिकल सिंगर सूर्यगायत्री ने गाया है. खास बात ये है कि सूर्यगायत्री की इस स्तुति को 7 साल पहले यूट्यूब पर शेयर किया गया था, यानी तब उनकी उम्र बमुश्किल से 10 साल रही होगी. सूर्यगायत्री ने छोटी सी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था. 

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है. पीएम मोदी इससे पहले लगातार तमाम गायकों के राम भजन सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. अब पीएम मोदी ने सूर्यगायत्री की गाई हुई राम स्तुति को शेयक किया है. पीएम मोदी ने इसे शेयर करते हुए लिखा, आज जब अयोध्या धाम में श्री राम लला की अगवानी को लेकर हर ओर आनंद का वातावरण है, ऐसे में सूर्यगायत्री जी की यह स्तुति हर किसी को भक्ति-भाव से भर देने वाली है.

कौन हैं सूर्यगायत्री?

सूर्यगायत्री केरल की रहने वाली क्लासिकल सिंगर हैं. उनके यूट्यूब पर बने पेज के मुताबिक, उनकी उम्र 17  साल है. सूर्यगायत्री  का पेज भी www.sooryagayathri.in मौजूद है. इसके मुताबिक, सूर्यगायत्री कर्नाटक के प्रसिद्ध गायक कुलदीप एम पई की आध्यात्मिक संगीत श्रृंखला 'वंदे गुरु परंपराम' में भी नजर आई थीं. इसे देश दुनिया में खूब पसंद किया गया था. 

सूर्यागयात्री उत्तरी केरल के वडकारा के पुरामेरी गांव की रहने वाली हैं. कुलदीप एम पई संगीत और आध्यात्मिक रूप से सूर्यगायत्री के गुरु हैं. इन्हीं के मार्गदर्शन में सूर्यगायत्री बेहतरीन गायक बनी हैं. उनके पिता अनिल कुमार केरल के एक मृदंगम कलाकार हैं और उनकी मां दिव्या कवयित्री हैं. 

पीएम मोदी इससे पहले भी शेयर कर चुके कई वीडियो

जैसे जैसे अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रहा है, लोगों में रामलला को लेकर उत्साह भी बढ़ता दिख रहा है. सोशल मीडिया पर हर तरफ राम मंदिर से जुड़े पोस्ट देखने को मिल रहे हैं. इन सबके बीच पीएम मोदी भी कई गायकों के राम भजन गाते हुए वीडियो शेयर कर चुके हैं. इन्हें लाखों करोड़ों बार देखा गया है.

Previous Post Next Post