राहुल गांधी ने ममता बनर्जी को किया फोन, अब सीएम ने गठबंधन की बैठक में आने से इनकार की बताई वजह - Rahul Calls Mamta Di


NEW DELHI:
राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिली हार के बाद इंडिया गठबंधन में बयानबाजी जारी है. इस बीच दिल्ली में आज (6 दिसंबर) होने वाली बैठक टाल दी गई है. दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीएम एम के स्टालिन, नीतीश कुमार और अखिलेश यादव ने बैठक में भाग लेने से इनकार कर दिया था. इस बीच ममता बनर्जी ने मीटिंग में शामिल नहीं होने की वजह बताई है. साथ ही कहा कि बैठक को लेकर राहुल गांधी ने फोन किया था.

ममता बनर्जी ने कहा, "मेरे परिवार में से किसी का विवाह है, जिसके लिए मैं वहां जा रही हूं. विवाह के बाद शुक्रवार ( 8 दिसंबर) को मैं कुर्सियांग में कार्यक्रम करूंगी, इसके बाद 9 दिसंबर को अलीपुरद्वार जाऊंगी. मुझे 11 दिसंबर को बानरहाट और 12 दिसंबर को सिलीगुड़ी में कार्यक्रम में भी पहुंचना है."

'तमिलनाडु में आपदा की स्थिति'

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बैठक में शामिल न होने पर ममता ने कहा, "तमिलनाडु में आपदा की स्थिति है. इस समय वहां के मुख्यमंत्री अपने राज्य को नहीं छोड़ सकते हैं. वह हमसे भी कोई मदद चाहते हैं तो हम तैयार हैं." पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्हें बैठक के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी, लेकिन फिर राहुल गांधी ने मुझे फोन कर इस बारे में बताया था."

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव ने मंगलवार (5 दिसंबर) को कहा था कि इंडिया अलांयस की बैठक 17 दिसंबर को होगी. 

कांग्रेस ने बुलाई थी बैठक

गौरतलब है कि यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई थी, जब कांग्रेस को हालिया विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथ करारी शिकस्त मिली. चुनाव परिणाम आने के बाद से ही पार्टी इंडिया अलांयस में शामिल अन्य दलों के निशाने पर है. 

Previous Post Next Post