'विकास का फायदा हर किसी...' क्रिसमस डे पर आयोजित कार्यक्रम में बोले पीएम मोदीpm-modi-addressed-christmas-programme


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ साल पहले वह पोप से मिले थे. इस मुलाकात ने मुझ पर अमिट छाप छोड़ी. उन्होंने कहा कि क्रिसमस वह दिन है, जब हम ईसा मसीह के जन्म का जश्न मनाते हैं. यह उनके जीवन, संदेश और मूल्यों को याद करने का भी दिन है. 

देश की राजधानी स्थित 7 लोक कल्याण मार्ग पर एक क्रिसमस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कि कहा कि 'हम सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र पर विश्वास करते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा हर किसी तक पहुंचे और कोई इससे अछूता ना रहे.

'वंचितों तक पहुंच रहा विकास का लाभ'

पीएम मोदी ने कहा कि ईसाई समुदाय के कई लोगों तक विशेषकर गरीब और वंचितों तक भी आज देश में हो रहे विकास का लाभ पहुंच रहा है. ईसा मसीह ने करुणा और सेवा के मूल्यों को जीया है.उन्होंने एक ऐसा समाज बनाने के लिए काम किया, जिसमें सबके लिए न्याय हो.

'भारत को विकसित देश बनाने की ओर बढ़ रहे'

उन्होंने कहा कि सरकार 2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य के साथ अपनी विकास यात्रा को तेज गति से आगे बढ़ा रहे हैं. इस यात्रा में हमारे सबसे महत्वपूर्ण साथी हमारे युवा हैं. पीएम मोदी ने कहा कि क्रिसमिस पर गिफ्ट देने की परंपरा है, इसलिए हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि कैसे हम आने वाली पीढ़ियों को एक बेहतर प्लानेट गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं.

लोगों को क्रिसमिस की शुभकामनाएं दीं

इससे पहले पीएम मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों के साथ -साथ देश और दुनिया को क्रिसमिस की शुभकामनाएं दीं और कहा मैरी क्रिसमिस. पीएम मोदी ने बताया कि जब वह गुजरात के सीएम थे तो ईसाइ समाज के लोगों और नेताओं के साथ अक्सर मिलते थे. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की थी.

Previous Post Next Post