MP New CM: सीएम बनते ही मोहन यादव का बड़ा फैसला, एमपी में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर बैन


BHOPAL: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने पहले बड़े फैसले में मोहन यादव ने बुधवार को धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया। उन्होंने खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक लगाने का आदेश जारी किया है।

इससे पहले दिन में उज्जैन दक्षिण से भाजपा विधायक मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 58 वर्षीय नेता को राज्य की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने पद की शपथ दिलाई। शपथ के बाद ही वे बाबा महाकला के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे।

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पदभार संभालते ही पहला आदेश जारी किया है। जिसके तहत धार्मिक स्थानों पर तेज आवाज में बज रहे लाउडस्पीकररों को हटाया जाएगा या इनकी आवाज को कम किया जाएगा। साथ ही खुले में बिक रहे मांस पर भी रोक लगाने का आदेश जारी किया है। मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया है।

बताया जा रहा है मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पदभार संभालने के बाद पहला नोटशीट लिखा था। बता दें कि मोहन यादव संगठन से जुड़े हुए हैं। उनके पहले आदेश को लेकर कई तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। इसके पहले मोहन यादव शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री थे। तब उन्होंने हिंदू महाकाव्य 'श्रीरामचरितमानस' को 2021 में कॉलेजों में वैकल्पिक विषय बनाने की घोषणा की थी। उन्हें हिंदूत्व समर्थक माना जाता है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने बाबा महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन दक्षिण के विधायक मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी है। जिसके बाद आज शपथ का कार्यक्रम हुआ है। प्रदेश में एक मुख्यमंत्री के साथ दो डेप्युटी सीएम ने भी शपथ ली है।

Previous Post Next Post