Top News

World Cup 2023 Final: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान


SPORTS: 
पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के लिए पूरी तरह तैयार है. ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. अब उसका सामना भारत से होगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेला जाएगा. टीम इंडिया को इस मुकाबले में तीन खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा. ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर और एडम जाम्पा भारत के लिए दिक्कत बन सकते हैं.

तबाही मचा सकते हैं ग्लेन मैक्सवेल -

मैक्सवेल इस विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में फिलहाल 12वें नंबर पर हैं. उन्होंने 8 मैचों में 398 रन बनाए हैं. मैक्सवेल भले ही सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं हैं. लेकिन वे मैच को पल भर में बदल देने की क्षमता रखते हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक जड़ा था. मैक्सवेल ने 201 रन बनाए थे. इससे पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक जड़ा था. वे भारत के खिलाफ भी अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं.

डेविड वॉर्नर को रोकना होगा जरूरी -

वॉर्नर ने अभी तक 10 मैचों में 528 रन बनाए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 81 रन बनाए थे. वॉर्नर ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक लगाया था. उन्होंने पाक के खिलाफ 163 रनों की पारी खेली था. वॉर्नर भारत के खिलाफ पहले मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे. हालांकि फाइनल में अलग अंदाज में दिख सकते हैं. भारतीय गेंदबाजों को उन्हें जल्दी ही आउट करना होगा.

एडम जाम्पा की घातक स्पिन -

जाम्पा इस बार सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 10 मैचों में 22 विकेट झटके हैं. कोहली और रोहित शर्मा जैसे भारतीय खिलाड़ी स्पिन खेलने में माहिल हैं. हालांकि फिर भी उन्हें सतर्क रहने की जरूरत होगी. जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क भी टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकते हैं.

Previous Post Next Post