Top News

फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद धोनी को क्यों याद कर रहा जोमैटो? आप भी जानें

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है. पिछले 10 मैचों में अजेय रही टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरी. हालांकि, शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को छह विकेट से शिकस्त दी. इस हार से पूरा देश अभी हैरान और परेशान है. 

इस बीच भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान और महानतम विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है. इस ट्वीट को खोजने का काम फूड डिलीवरी सर्विस प्रोवाइड करने वाले ऐप जोमैटो ने किया है. जोमैटो को मालूम है कि टीम इंडिया को मिली हार के बाद पूरा देश मायूस है. इसलिए उसने उदास लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी के 2012 में किए गए एक प्रेरणादायक ट्वीट को शेयर किया है. 

जोमैटो ने क्या ट्वीट किया?

दरअसल, बॉक्सर विजेंद्र सिंह 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक में मैच हारकर बाहर हो गए थे. उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी ने विजेंद्र सिंह को प्रोत्साहित करते हुए लिखा था, 'आप कई बार जीतते हैं, आप कई बार हारते हैं. किसी भी खेल की यही खूबसूरती है. विजेंद्र.' इस ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए जोमैटो ने लिखा, 'आप कई बार जीतते हैं, आप कई बार हारते हैं. लेकिन हम आपको सपोर्ट करना कभी बंद नहीं करेंगे. टीम इंडिया'.

जोमैटो के जरिए किया गया ये ट्वीट दिखाता है कि हमें कभी भी अपनी टीम को कोसना नहीं चाहिए, बल्कि जिस तरह से हम जीत के समय उनके साथ खड़े होते हैं. ठीक वैसे ही जब टीम हार जाती है, तो हमें उनके पीछे खड़ा होना चाहिए. जोमैटो के जरिए किए गए इस ट्वीट को अभी तक 23 हजार लोगों ने देखा है. वहीं, वर्ल्ड कप फाइनल में मिली इस हार ने दिखाया है कि कभी-कभी अच्छा खेलने वाली टीम को भी क्रिकेट के मैदान पर शिकस्त खानी पड़ सकती है. 

Previous Post Next Post