Top News

फाइनल से पहले साबरमती नदी के किनारे डिनर करेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, खाने का मेन्यू भी है खास


भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवबंर, रविवार को आमने-सामने होंगी. लेकिन इस खिताबी मुकाबले से पहले दोनों टीमों को खास डिनर का निमंत्रण मिला है. दरअसल दोनों टीमों को साबरमती नदी पर बने रिवर क्रूज से डिनर का न्योता मिला है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन फाइनल मुकाबले को खास बनाने की तैयारियों में जुटा है.

अहमदाबाद की साबरमती नदी पर बने रिवर क्रूज रोस्टोरेंट बना हुआ है. रेस्टोरेंट के मालिक सुहार मोदी ने बताया कि वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों को डिनर के लिए अमंत्रित किया गया था. अब टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के लिए डिनर की तैयारी की जा रही है. रिपोर्ट्स की माने तो मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए बाजरे का इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं डिनर में गुजाराती खाने को मेन्यू में शामिल किया गया है. इसके अलावा खिलाड़ी अटल फूट ओवर ब्रिज पर भी धूमने जाएंगे. 

सेमीफाइनल में भारत ने न्यूज़ीलैंड को, ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बीते बुधवार (15 नवंबर) भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. मुकाबले में रोहित शर्मा कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 70 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लेकर ऐतिहासिक कारनामा किया था. वहीं विराट कोहली ने 50वीं वनडे सेंचुरी लगाई थी. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी शतक जड़ा था. 

इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता को ईडन गार्डन्स में खेला गया था. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत अपने नाम की थी. दोनों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था. इस तरह भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने फाइनल में जगह बनाई. 


  

Previous Post Next Post