Top News

Saharanpur: दवा फैक्‍ट्री में गैस पाइप फटने से लगी आग, चार महिलाओं समेत पांच झुलसे


गागलहेड़ी। देहरादून रोड स्थित गांव कुम्हारहेड़ा के पास एक दवा फैक्ट्री में गैस का पाइप लाइन फटने से आग लग गई। शुक्रवार देर शाम पांच बजे लगी आग के बाद अफरातफरी मच गई, जिसमें पांच मजदूर झुलस गए। सूचना पर दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ घायलों को मामूली उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। इस मामले में अभी तक पुलिस को कोई लिखित में तहरीर नहीं दी गई है, जिस कारण अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

दरअसल, फिल्म अभिनेत्री कायनात अरोड़ा के चाचा केएल अरोड़ा की देहरादून रोड पर एरोसोल फार्मेस्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से दवाई की फैक्ट्री है। यहां पर पशुओं के शरीर में होने वाले घाव के लिए एक स्प्रे तैयार किया जाता है। इसके अलावा अन्य दवाईयां भी बनाई जाती हैं। शुक्रवार शाम पांच बजे के करीब यहां पर 30 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। उसी समय अचानक फैक्ट्री का स्प्रे का पाइप फट गया और आग लग गई। यहां पर काम कर रहे मजदूर सविता पत्नी हीरालाल, कश्मीरी पत्नी ओमप्रकाश निवासीगण कैलाशपुर, राजेश कुमारी पत्नी श्याम सिंह निवासी सड़क दूधली, शकुंतला पत्नी विजय कुमार निवासी गागलहेड़ी, अभिषेक पांडेय पुत्र विजय पांडेय निवासी जनकपुरी सहारनपुर मामूली रूप से झुलस गए।

आग की सूचना पर तीन दमकल की गाड़ियां और गागलहेड़ी थाना प्रभारी सुनील नागर मौके पर पहुंचे। करीब एक घंटे के बाद ही आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि, लोगों का कहना है कि जब तक दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची, तब तक फैक्ट्री के यंत्रों से ही आग पर काबू पा लिया गया था। गागलहेड़ी थाना प्रभारी सुनील नागर ने बताया कि हादसे में पांच लोग झुलसे हैं। कोई भी 20 प्रतिशत से अधिक नहीं झुलसा है।


फैक्ट्री के अंदर नहीं जाने दिए गए मीडियाकर्मी

दरअसल, जिस समय फैक्ट्री में आग लगी, तब मीडियाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। फैक्ट्री के मालिक केएल अरोड़ा ने मेन गेट को बंद करा दिया और किसी भी मीडियाकर्मी को अंदर नहीं जाने दिया। बताया गया है कि फैक्ट्री में आग बुझाने के पूरे यंत्र मिले हैं। बावजूद इसके दमकल विभाग की टीम ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी झुलसे मजदूर की तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।

Previous Post Next Post