IND vs AUS 2nd T20I: कब और कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला? यहां जानें बड़ी बातें

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला केरल के तिरुवनंतपुरम शहर में खेला जाएगा. यहां के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में यह मैच आयोजित होगा. 26 नवंबर (रविवार) को शाम 7 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी.

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक महज तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं. इन तीन मुकाबलों में रन चेज़ करने वाली टीम ज्यादा सफल नजर आई है. यहां बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने दो बार एकतरफा जीत दर्ज की है. वहीं एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को भी जीत मिली है, हालांकि यह जीत बेहद करीबी रही है. टीम इंडिया का रिकॉर्ड यहां एवरेज रहा है. उसने इन तीन मुकाबलों में दो जीत दर्ज की है, वहीं एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

गेंदबाज हावी, फास्टर्स बरपाते हैं कहर

इस मैदान पर गेंदबाज ज्यादा हावी रहे हैं. यहां पहली पारी का सर्वोच्च टीम स्कोर 170 रहा है. इस मैदान पर पिछली बार टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को महज 106 रन पर भी रोक दिया था. बाद में यहां बल्लेबाजी करना आसान रही है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती है. इस बात का अंदाजा इसी आंकड़े से ही लगाया जा सकता है कि यहां सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप-3 पर तीनों फास्ट बॉलर्स हैं.

कहां देखें लाइव मैच?

भारत-ऑस्ट्रेलिया का यह मुकाबला 'स्पोर्ट्स-18' और 'कलर्स सिनेप्लेक्स' टीव चैनल्स पर ब्रॉडकास्ट किया जाएगा. इसके साथ ही इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर उपलब्ध रहेगी.

सीरीज में 1-0 से आगे है टीम इंडिया

भारतीय टीम पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है. सीरीज के पहले मुकाबले में उसने एक गेंद बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. गुरुवार (23 नवंबर) को विशाखापट्टनम में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए, जवाब में भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंद पर 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोस इंगलिस ने इस मैच में 50 गेंद पर 110 रन जड़े थे.

Previous Post Next Post