Top News

Rajasthan Election 2023: 'कांग्रेस डरेगी नहीं, एक दिन ये बीजेपी को भी भुगतना पड़ेगा', राजस्थान में ED के छापों पर और क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे?


NEW DELHI (Mallikarjun Kharge on Rajasthan ED Raid): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के बेटे वैभव गेहलोत को ईडी की ओर समन जारी किया गया था. इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे डरेगी नहीं, ये एक दिन बीजेपी को भी भुगतना पड़ेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "बीजेपी सीएम अशोक गहलोत का चुनाव खराब करना चाहती है. वह (बीजेपी) कांग्रेस नेताओं का मनोबल गिराना और उन्हें डराना चाहती है. वे हमेशा ऐसा ही करते हैं, लेकिन हम डरेंगे नहीं डटकर लड़ेंगे."

'चुनाव के समय कभी नहीं हुई ईडी कार्रवाई'

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने आगे कहा, "हम 50 साल से राजनीति में हैं, आज तक कभी चुनाव के समय ईडी और आईटी की छापेमारी नहीं हुई. आज बीजेपी सीएम को डराने के लिए ऐसा कर रही है, एक दिन उन्हें (बीजेपी) भी भुगतना पड़ेगा. इससे चंद लोग डर सकते हैं, लेकिन हमारे लोग डरने वाले नहीं हैं. सीएम गहलोत, राजस्थान सरकार के मंत्री और कार्यकर्ता डटकर इसका मुकाबला करेंगे."

राजस्थान में ईडी की कार्रवाई

ईडी ने विदेशी मुद्रा उल्लंघन (फेमा) के तहत सीएम अशोक गहलोत के बेटे को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था. ईडी ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर छापेमारी की. इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने केंद्र सरकार पर गुंडागर्दी करने और जांच एजेंसियों के माध्यम से आतंक पैदा करने का आरोप लगाया था.

सीएम गहलोत ने केंद्र पर हमला बोला था

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार (27 अक्टूबर) को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था, "ये दुर्भाग्य की बात है कि एक चुनावी राज्य के मुख्यमंत्री को कहना पड़े कि इस देश में ईडी कुत्तों से ज्यादा घूम रही है. 76 साल से कांग्रेस ने देश को एक करके रखा."

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान में जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार के इरादे पर संदेह जताया. उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी असुरक्षित महसूस कर रही है.

Previous Post Next Post