Top News

इजराइल पर आतंकी हमलों को लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख, बोले- हम निर्दोष पीड़ितों के साथ


 इजराइल पर शनिवार (7 अक्टूबर) को फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास की ओर से किए गए रॉकेट हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम निर्दोष पीड़ितों के साथ हैं. उन्होंने इसे आतंकी हमला करार दिया. 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हमारी प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.''

बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?

हमास की ओर से इजराइल पर हमला किए जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने एक्स पर वीडिय़ो पोस्ट किया. इसमें उन्होंने देश के लोगों से कहा, ''हम युद्ध में हैं.''

इजराइल ने क्या कहा?

एसोसिएट प्रेस (AP) के मुताबिक इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट (Yoav Gallant) ने कहा कि हमास ने हमारे खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है. इसमें हमारी ही जीत होगी. एपी ने एक अन्य रिपोर्ट में बताया कि इजराइली बचाव सेवा विभाग ने कहा कि हमास के हमले से अब तक कम से कम 22 लोगों की जान गई है. 


साथ ही इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के नजदीकी शहरों के निवासियों को अपने घरों में रहने और बाकी जनता को बम से बचाव वाले आश्रयों के पास रहने के निर्देश जारी किए हैं.  इसके अलावा इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने भी कहा कि हमास को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम पूरी तरह से तैयार हैं. 

Previous Post Next Post