Top News

कानपुर के सरकारी अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे

 


उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया जिसके बाद इन बच्चों में एचआईवी एड्स, हेपेटाइटिस बी और सी जैसी बीमारियां हो गईं. मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र और यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को भी डबल बीमार कर दिया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा, “डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है. यूपी के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलीसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया, जिससे इन बच्चों को HIV AIDS और हेपेटाइटिस B, C जैसी चिंताजनक बीमारियां हो गई हैं. ये गंभीर लापरवाही शर्मनाक है.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “मासूम बच्चों को भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा भुगतनी पड़ रही है. मोदी जी कल हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें सिखा रहे थे, क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों की रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है?”

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कानपुर के लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया. जिसके बाद इनकी जांच में पता चला कि इन बच्चों में हेपेटाइटिस बी, सी और एचआईवी एड्स का संक्रमण फैल गया. डॉक्टर्स ने कहा कि ये खून रक्त दान के तहत लिया गया था. संक्रमित बच्चों में से सात में हेपेटाइटिस बी, पांच में हेपेटाइटिस सी और दो बच्चों में एचआईवी की पुष्टि हुई. ये बच्चे उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया और कन्नौज सहित अलग-अलग जिलों से आते हैं.

Previous Post Next Post