Top News

दिल्ली: "10 साल पहले कोई ED के बारे में जानता भी नहीं था लेकिन...": शरद पवार


नई दिल्ली:
दिल्ली के कॉस्ट्यूशन क्लब में NCP की आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है। इस बैठक में शरद पवार समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। मीटिंग में शरद पवार ने बीजेपी व ईडी पर जमकर निशाना साधा है। शरद पवार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में पूछा गया है कि क्यों न राजनीतिक दल को आरोपी बनाया जाए, इसको (दिल्ली शराब नीति में आप पार्टी को आरोपी बनाने का मामला) देखकर किसी के मन में अगर ये बात आती है कि अब इनका इरादा राजनीतिक दलों के खिलाफ़ कार्रवाई करने की है, तो वो गलत नहीं होगा। पीएम ऐसी बातों को बढ़ावा देते हैं। 

विपक्षी पार्टियों में मतभेद

शरद पवार ने आगे कहा कि हम मानते हैं कि विपक्षी पार्टियों में मतभेद है। आप पश्चिम बंगाल में जाइए, ममता बनर्जी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों में खूब मतभेद है, लेकिन हम सभी सुझाव देना चाहते हैं कि आप विधानसभा में आपस में लड़िए लेकिन देश के लिए लोकसभा चुनाव एक साथ लड़िए।

"बीजेपी को चुनाव चिन्ह बदल देना चाहिए"

शरद पवार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को अपना चुनाव चिन्ह बदलकर वाशिंग मशीन रख लेना चाहिए, क्योंकि जो भी उस पार्टी में जाता है, वो धुल जाता है। शरद पवार ने ED को लेकर कहा कि 10 साल पहले कोई ED के बारे में जानता भी नहीं था, लेकिन अब गांव में 2 लोगों के बीच झगड़ा हो जाए तो एक बोलता है कि बदमाशी मत दिखा वरना ED बुला लूंगा। ED का दुरुपयोग पहले कभी नहीं होता था लेकिन इस सरकार में ED और सीबीआई का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है।

सभी राज्यों में किया जा रहा ऐसा 

शरद पवार ने आप सांसद के मुद्दे पर भी कहा कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद जो भले आदमी हैं। उनके घर ईडी की रेड मार दी गई और रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसा एक दो जगहों पर नहीं हो रहा है बल्कि सभी राज्यों में किया जा रहा है। महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के गृहमंत्री को 13 महीना तक जेल में रखा गया, वह भी बगैर किसी कसूर के। शिवसेना के नेता जो सरकार के खिलाफ लिखते थे बोलते थे उन्हें 8 महीने तक जेल में रखा गया।

पीएम पर भी हमला

शरद पवार यहीं नहीं रूके। उन्होंने पीएम पर भी खूब हमला बोला। शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के पीएम हैं। देश की जिम्मेदारी इनके कंधों पर है, मगर प्रधानमंत्री पद की ज़िम्मेदारी और राजनैतिक ज़िम्मेदारी इसमें फर्क है वो फर्क के बारे में ध्यान नहीं देते। आज के प्रधानमंत्री और पुराने प्रधानमंत्री में फर्क था , फर्क ये था प्रधानमंत्री देश के विकास का कोई भी प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन हो तो वहां जाते थे, लेकिन राजनितिक बात कभी नहीं करते थे, विपक्ष को गलियां नहीं देते, आज के प्रधानमंत्री जयपुर जाते हैं कोई रेलवे का प्रोग्राम होता है, इनविटेशन रेलवे विभाग का होता है।

"हर जगह प्रधानमंत्री ये भूल जाते हैं"

शरद पवार ने आगे कहा कि हर जगह प्रधानमंत्री ये भूल जाते हैं कि मैं प्रधानमंत्री हूं, देश के प्रशासन का प्रमुख हूं। पार्टी का प्रोग्राम हो तो बोल सकते है मगर सरकारी कार्यक्रम में राजनिति लाना ये बात आज से पहले कभी नहीं हुआ। पीएम भोपाल गए, भोपाल जाने के बाद भाषण दिया राष्ट्रवादी कांग्रेस  पार्टी भ्रष्ट पार्टी है। अगर हम भ्रष्ट हैं तो दिखाए जांच कराएं।

Previous Post Next Post