Top News

Saharanpur News: पुल खुमरान से चिलकाना की तरफ दो किमी सड़क होगी चकाचक



वर्षों से जर्जर पड़ी पुल खुमरान से चिलकाना की तरफ दो किलोमीटर तक की सड़क जल्द ही स्मार्ट रोड में तब्दील होने जा रही है। करीब दो किलोमीटर की सड़क पर काम शुरू हो गया है। सड़क पर डिवाइडर के साथ ही फुटपाथ भी दिया जाएगा। कुछ जगहों पर विद्युत लाइन को भूमिगत किया जा रहा है। अगले दो महीने में कार्य पूर्ण हो जाएगा।

स्मार्ट सिटी योजना के तहत महानगर में 23 किलोमीटर की सड़कों को स्मार्ट रोड के रूप में विकसित किया जाना है। इनमें से कुछ सड़कों पर काम पूर्ण हो चुका है, जिनमें रेलवे रोड, घंटाघर से कोर्ट रोड पुल तक की सड़क और जीपीओ रोड शामिल हैं। अन्य सड़कों पर काम चल रहा है। अब पुल खुमरान से चिलकाना की तरफ दो किलोमीटर तक की सड़क को स्मार्ट रोड के रूप में विकसित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

यह सड़क करीब दो किलोमीटर की रहेगी। इसका कार्य शुरू हो चुका है, जिसमें सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। हॉट मिक्स मशीन से सड़क तैयार की जा रही है। पुल खुमरान से मंडी समिति रोड तिराहे तक की सड़क को दूसरे चरण में बनाया जाएगा। सड़क बनने से स्थानीय लोग बेहद खुश हैं। क्योंकि पुल खुमरान से मंडी समिति रोड तिराहे तक सड़क पूरी तरह टूटी हुई है। कई साल से लोग सड़क के बनने का इंतजार कर रहे हैं।

127 करोड़ रुपये की है स्मार्ट रोड की परियोजना

महानगर में 23 किलोमीटर की स्मार्ट सड़कों पर कुल 127 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़कों का निर्माण आरसीसी, पीडब्ल्यूडी सहित कई फर्म कर रही हैं। इनमें घंटाघर के आसपास की सड़कों को पूरी तरह स्मार्ट बनाया जा रहा है, जिनमें पूरी सड़क पर विद्युत लाइन को भूमिगत किया जा रहा है, जबकि अन्य स्मार्ट रोड पर तिराहों और चौराहों पर विद्युत लाइन को भूमिगत किया जा रहा है। खास बात यह है कि स्मार्ट रोड के लिए ट्रांसफार्मर भी नए जमाने के आए हैं, जो बॉक्स टाइप है।

Previous Post Next Post