Top News

POK News: 'पीओके अपने आप ही भारत में हो जाएगा शामिल, बस इंतजार करिए', बोले पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह


General VK Singh on POK
: केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (रिटायर्ड) ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) अपने आप ही भारत में शामिल हो जाएगा. इसके लिए आपको बस थोड़ा सा इंतजार करने की जरूरत है. दरअसल, राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे पूछा गया कि पीओके में लोग भारत के साथ विलय की मांग कर रहे हैं. इस मुद्दे पर बीजेपी का क्या रुख है. इस सवाल के जवाब में उन्होंने पीओके के भारत में विलय की बात कही. 

जनरल वीके सिंह बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के सिलसिले में राजस्थान पहुंच हुए हैं. राजस्थान के दौसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह से पूछा गया कि पीओके के शिया मुस्लिम भारत के साथ सीमा खोलने की बात कर रहे हैं. इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल में पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, 'पीओके का खुद-ब-खुद भारत में विलय हो जाएगा. आप बस थोड़ा सा इंतजार करिए.' बता दें कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. 

जी20 के जरिए भारत ने मनवाया अपना लोहा: जनरल वीके सिंह

केंद्रीय मंत्री ने हाल ही में भारत की अध्यक्षता में हुए जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में जी20 का सफल आयोजन हुआ है, उसने वैश्विक मंच पर भारत की एक अलग पहचान बनाई है. भारत ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. बीजेपी सांसद ने कहा कि जी20 की तरह का आयोजन पहले नहीं हुआ था और किसी देश ने ये सोचा भी नहीं होगा कि भारत ऐसे सम्मेलन का आयोजन कर सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. 

पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ हुए लोग

कश्मीरी कार्यकर्ता शब्बीर चौधरी के जरिए शेयर किए गए वीडियो के मुताबिक, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में इन दिनों पाकिस्तान-विरोधी जबरदस्त प्रदर्शन हो रहे हैं. पीओके के शहरों, कस्बों और गांवों के निवासी भोजन की कमी, आसमान छूती महंगाई और ज्यादा टैक्स लगाने के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. जम्मू-कश्मीर के कार्यकर्ता शब्बीर चौधरी ने आम जनता की चिंताओं को उठाया है. उन्होंने पूरे क्षेत्र में हो रहे भारी विरोध प्रदर्शनों के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है.

Previous Post Next Post