Top News

Asian Games Opening Ceremony: संस्कृति और परंपरा के बीच ग्लैमर का चकाचौंध, पीएम मोदी ने दी बधाई


SPORTS DESK.
चीन के हांगझू में 19वें एशियाई खेलों का आयोजन किया गया है। शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम के बाद एशियाई खेलों का शुभारंभ हो गया। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लिया। वहीं, पीएम मोदी ने देश के खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

ओपन सेरेमनी के दौरान भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और मुक्केबाज  लवलीना बोरगोहेन ध्वजवाहक रहे। दोनों ने भारतीय दल का नेतृत्व किया। सेरेमनी में चीन की संस्कृति और परंपरा का प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं, ग्लैमर ने सभी दर्शकों को चकाचौंध कर दिया।

इन खेलों का आयोजन 2022 में किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन्हें 2023 के लिए स्थगित कर दिया गया। ऐसे में इस बार पांच सालों बाद एशियाई खेलों का आयोजन हो रहा है। 

19वें एशियन गेम्स में 45 देश ले रहे हिस्सा रहे हैं। कुल 39 स्पर्धाओं में भारत के 655 एथलीट पेश चुनौती पेश करेंगे। 1986 सियोल एशियन गेम्स के बाद अब तक पदक तालिका में शीर्ष पांच में भारत नहीं पहुंच सका है। 2018 में आठवें स्थान पर रहा था। 12000 से ज्यादा खिलाड़ी हांगझू एशियन गेम्स में शिरकत करेंगे, पिछली बार यह संख्या 11000 से अधिक थी। 16 स्वर्ण पदक भारत ने 2018 एशियन गेम्स में जीते थे।

Previous Post Next Post